Zomato Introduces 'District' App for Movies, Dining & Events

 

Zomato takes the next big leap, merging dining and entertainment into one seamless experience for its users







ज़ोमैटो ने आधिकारिक तौर पर अपने नवीनतम उद्यम, 'डिस्ट्रिक्ट' ऐप का अनावरण किया है, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए "बाहर जाने" के अनुभव को बढ़ाना है। आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफार्मों पर उपलब्ध, ऐप फिल्मों, लाइव प्रदर्शन, खेल आयोजनों और बहुत कुछ के लिए टिकट बुकिंग के साथ भोजन सेवाओं को जोड़ता है।

हमारा मानना ​​है कि हमारे डाइनिंग-आउट व्यवसाय को आगे बढ़ाते हुए, हमारी गोइंग-आउट पेशकश को और अधिक विस्तारित करने का अवसर है। बाहर जाने वाले स्थानों में ग्राहकों के लिए अतिरिक्त उपयोग के मामलों में फिल्में, खेल टिकटिंग, लाइव प्रदर्शन, खरीदारी, ठहरने की जगहें शामिल हैं।


फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म और ब्लिंकिट की त्वरित-वाणिज्य सेवा के बाद यह ज़ोमैटो का तीसरा प्रमुख उपभोक्ता क्षेत्र है। कंपनी खुद को उन लोगों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित कर रही है जो आगे बढ़ना चाहते 


यह लॉन्च अगस्त में ज़ोमैटो द्वारा ₹2,048.4 करोड़ ($244 मिलियन) में पेटीएम के मनोरंजन और टिकटिंग व्यवसाय के अधिग्रहण के बाद हुआ है। यह कदम मनोरंजन और भोजन क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए ज़ोमैटो की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।


Q1 FY25 के लिए शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में, ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने कंपनी की रणनीतिक दिशा पर प्रकाश डाला। “आज, ज़ोमैटो और ब्लिंकिट हमारे दो बड़े उपभोक्ता व्यवसाय हैं, और ये दोनों घर पर ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करते हैं।बाहर जाने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन ऐप बनाना इनमें से प्रत्येक उपयोग के मामले में गेम-चेंजर हो सकता है, और हम अपने नए डिस्ट्रिक्ट (ज़ोमैटो द्वारा) ऐप के साथ बिल्कुल ऐसा ही करने का इरादा रखते हैं। यदि हम इसे अच्छी तरह से क्रियान्वित करते हैं, तो हम ज़ोमैटो से उभरने वाला तीसरा बड़ा बी2सी व्यवसाय बनते हुए देखते हैं।



ज़ोमैटो का डिस्ट्रिक्ट ऐप अपनी डाइनिंग-आउट सेवाओं को एकीकृत करता है, जो पहले से ही वार्षिक सकल ऑर्डर मूल्य (GOV) में $500 मिलियन की रन रेट पर काम कर रही हैं।बढ़ती प्रतिस्पर्धा के लिए तैयारी करने और अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए, ज़ोमैटो ने हाल ही में एक योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के माध्यम से ₹8,500 करोड़ जुटाने की योजना की घोषणा की, जैसा कि इसकी Q2 FY25 आय रिपोर्ट में बताया गया है।